पाकिस्तान चाहता है भारत के साथ व्यापर। जानिए क्या है पूरी कहानी ...

 पाकिस्तान चाहता है भारत के साथ व्यापर। जानिए क्या है पूरी कहानी ...


पाकिस्तान के विदेश मंत्री Muhammad Iashq Dar ने ये संकेत दिया है की पाकिस्तान फिर से भारत के साथ करना चाहता है व्यापारिक कारोबार। जानकारी के लिए बतादें की अगस्त 2019 में भारत के द्वारा कश्मीर से धारा 370 को हटाने बाद से ही भारत-पाकिस्तान के ट्रेड को रोक दिया गया था। 

India Trade Relation

भारत-पाकिस्तान व्यापर :

पाकिस्तान में काफी उठक-पठक के बाद अब नई सरकार का गठन हो चूका है। और अब के समय में पाकिस्तान के महजूदा हालत को देखते हुए नई सरकार ने भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को सुधारने के लिए 'गंभीरता' के साथ बिचार कर रही है। ये बयान खुद पाकिस्तान के विदेश मंत्री इसाक दार ने दिया है। 

न्यूज़ रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश मंत्री इशाक दार लंदन की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत के साथ ट्रेड रिलेशन की सुधार करने की इच्छा जताई है।  उन्होंने कहा है की " पाकिस्तान के व्यापारी चाहते हैं की भारत के साथ व्यापर फिर से शुरू हो " |  और " हम भात के साथ व्यापर के मामलों को गंभीरता के साथ विचार करेंगे " | 

पर भारत अपनी तरफ से 2019 से ही यह स्पष्ट कर चूका है की पाकिस्तान जबतक भारत के खिलाफ आतंकबाद को बंद नहीं करेगा तबतक कोई बातचीत नहीं होगी। 

India Trade Relation

पाकिस्तान के मंत्री ने कहा है की, हलाकि भारत का सामान अब भी पाकिस्तान में जाता है, लेकिन यह सब सऊदी अरब और सिंगापुर से होकर जाता है। इसीलिए इन सब को खरीदने के लिए पाकिस्तान के व्यापारियों को ज्यादा महंगा पड़ रहा है, जो की पाकिस्तान के Economy के लिए भी बुरा साबित होइ रहा है।